जिला योजना के लिए 52.65 करोड़ मंजूर

नैनीताल। जिले के प्रभारी मंत्री प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में हुई जिला नियोजन समिति की बैठक में वर्ष 2013-14 के लिए 52.65 करोड़ रुपये की जिला योजना को मंजूरी दी गई। सर्वाधिक 11 करोड़ 22 लाख रुपये की मंजूरी लोनिवि को दी गई।
बैठक में प्रभारी मंत्री श्री सिंंह ने सभी अधिकारियों का आह्वान किया कि जिले के लिए स्वीकृत वार्षिक योजना के कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा कराएं। आपदा से क्षतिग्रस्त योजनाओं को प्राथमिकता से पूरा कराएं। काबीना मंत्री डा. इंदिरा हृदयेश और काबीना मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने कहा कि निर्माण कार्यों में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों की राय जरूर लें।
डीएम एएस हयांकी ने बताया कि वर्ष 2013-14 के लिए कृषि विभाग को एक करोड़ 5 लाख, माध्यमिक शिक्षा को एक करोड़ 73 लाख, जलनिगम को छह करोड़ 40 लाख, प्रादेशिक विकास दल को एक करोड़, बिजली विभाग को दो करोड़ 27 लाख, स्वास्थ्य विभाग को दो करोड़ 36 लाख, जल संस्थान को पांच करोड़ की वार्षिक योजनाओं को मंजूरी दी गई है। बैठक में विधायक नैनीताल सरिता आर्या, भीमताल दान सिंह भंडारी, कालाढूंगी बंशीधर भगत, रामनगर की विधायक के प्रतिनिधि मो. तय्यफ, जिला पंचायत अध्यक्ष कमलेश शर्मा, सीडीओ एलएम रयाल, एसडीएम प्रकाश चंद्र समेत विभागीय अधिकारी, समिति के सदस्य मौजूद थे।

डीएम से लें सीख
नैनीताल। समीक्षा बैठक के दौरान जिले के प्रभारी मंत्री प्रीतम सिंह और काबीना मंत्री डा. इंदिरा हृदयेश ने डीएम एएस हयांकी के कार्य प्रणाली की सराहना की। कहा कि जिले में जहां पर भी आपदा आई वहां पर डीएम ने स्वयं जाकर अपनी संवेदनशीलता का परिचय दिया। जनता की समस्याओं के समाधान में भी डीएम की सक्रिय भूमिका रही है। उन्होंने अधिकारियों का आह्वान किया कि डीएम की कार्यप्रणाली से सीख लें।

Related posts